महिला डॉक्टर हत्याकांड पर चिकित्सकों के ये संगठन कर रहे प्रदर्शन, जानें किन शहरों तक फैला आंदोलन

नई दिल्ली : कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद निर्मम हत्या का मामला शांत नहीं हो रहा है। अब घटना के विरोध में देशभर में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं और विभिन्न शहरों में मेडिकल कॉलेज के छात्र और डॉक्टर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) ने कोलकाता की घटना के विरोध में 17 अगस्त को चिकित्सा सेवाएं बंद रखने का एलान किया है। साथ ही रेजीडेंट डॉक्टर्स के संगठन फेडरेशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने भी कोलकाता की घटना के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शनों को अपना समर्थन दिया है।

इन संगठनों ने डॉक्टर्स के विरोध प्रदर्शन को दिया समर्थन
आईएमए और फोरडा ने कोलकाता की घटना को विरोध में जारी धरने प्रदर्शन को अपना समर्थन दिया है। फोरडा और आईएमए के साथ ही फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FAIMA) और दिल्ली स्थिति एम्स (AIIMS) समेत इंदिरा गांधी अस्पताल के डॉक्टर्स ने भी विरोध प्रदर्शन का एलान किया है। प्रदर्शकारियों की मांग है कि डॉक्टरों की सुरक्षा के कानून को जल्द से जल्द लागू किया जाए। साथ ही आरजी कर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल को बर्खास्त करने की भी मांग कर रहे हैं। फिलहाल सरकार ने प्रिंसिपल का ट्रांसफर किया है।

विभिन्न शहरों में विरोध प्रदर्शन जारी
आरजी कर मेडिकल कॉलेज की घटना के विरोध में धरना प्रदर्शन अब देश के कई शहरों में फैल गया है। कोलकाता के साथ ही नई दिल्ली, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ, प्रयागराज, पटना, गोवा समेत कई शहरों के डॉक्टर और मेडिकल छात्र कोलकाता में डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। पंजाब के अमृतसर स्थित गुरु नानक देव अस्पताल के जूनियर डॉक्टर्स और मेडिकल छात्र और भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर और मेडिकल छात्र भी आज धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। तेलंगाना के हैदराबाद स्थित गांधी अस्पताल में जूनियर डॉक्टरों और मेडिकल छात्रों ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक महिला रेजिडेंट डॉक्टर के दुष्कर्म और हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

Related Articles

Back to top button