आज फिर कई फ्लाइट्स को मिली बम की धमकी, एयरलाइंस ने कहा- यात्रियों की सुरक्षा प्राथमिकता

नई दिल्ली:एयरलाइंस को बम की धमकी मिलने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। शनिवार को भी कई फ्लाइट्स में बम रखा होने की धमकी दी गई। जिससे अफरा-तफरी की स्थिति रही। जिन फ्लाइट्स को बम की धमकी मिली है, उनमें से तीन इंडिगो एयरलाइंस और कुछ फ्लाइट्स फ्लाइट अकासा एयर की हैं। अकासा ने संख्या नहीं बताई। इंडिगो ने बयान जारी कर इसकी जानकारी दी है और कहा है कि वे सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं।

इंडिगो की तीन फ्लाइट्स में बम की धमकी मिली
इंडिगो एयरलाइंस ने बताया कि उनकी दिल्ली से इस्तांबुल जाने वाली फ्लाइट 6ई में बम रखा होने की धमकी मिली थी। यात्रियों और क्रू की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। हम संबंधित अथॉरिटीज के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और गाइडलाइंस के तहत सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं। इंडिगो एयरलाइंस की मुंबई-इस्तांबुल के बीच संचालित होने वाली फ्लाइट 6ई 17 को भी धमकी मिली है। साथ ही जोधपुर से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट 6ई 184 को भी बम की धमकी मिली है। एयरलाइंस ने बताया कि यह विमान सुरक्षित दिल्ली पहुंच गया है। सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया है और सुरक्षा एजेंसियों के साथ समन्वय बनाकर काम किया जा रहा है।

इंडिगो एयरलाइंस की हैदराबाद से चंडीगढ़ जाने वाली फ्लाइट 6ई 108 को भी बम की धमकी मिली है। एयरलाइन ने कहा कि धमकी के बाद चंडीगढ़ पहुंचने पर फ्लाइट को आइसोलेट किया गया और सुरक्षा का ध्यान रखते हुए यात्रियों को उतारा गया। विमान की जांच की गई।

अकासा एयर की फ्लाइट्स को भी मिली धमकी
वहीं अकासा की एक फ्लाइट को भी आज बम की धमकी मिली। अकासा एयर की भी कुछ फ्लाइट्स को भी बम की धमकी मिली है। कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि अकासा एयर की इमरजेंसी टीम हालात पर नजर बनाए हुए है और सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल और दिशा-निर्देशों का पालन किया जा रहा है। इस हफ्ते विभिन्न एयरलाइंस में बम रखा होने की 40 के करीब धमकियां मिल चुकी हैं। इससे विमानन कंपनियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बीते 24 घंटे में विस्तारा की दिल्ली-लंदन फ्लाइट, एयर इंडिया की जयपुर-दुबई एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान सेवा, अकासा एयर की बंगलूरू-मुंबई की फ्लाइट में भी ऐसी ही बम की धमकी मिली। विस्तारा एयरलाइंस की दिल्ली से लंदन जाने वाली फ्लाइट को तो धमकी मिलने के बाद जर्मनी के फ्रैंकफर्ट की ओर मोड़ा गया।

Related Articles

Back to top button