आज का राशिफल: 14 अक्टूबर 2024

मेष राशि: 
आज का दिन आपके लिए सोच समझकर काम करने के लिए रहेगा। आपको अपने स्वास्थ्य पर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है। आपका कोई मित्र आपकी किसी बात का बुरा मान सकता है, इसलिए आप बहुत ही सोच समझकर ही बोले। आपकी तरक्की में आ रही बाधाएं दूर होंगी। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा। आपका धन यदि कही फंसा हुआ था, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है। जीवनसाथी आपको कोई सरप्राइज गिफ्ट लेकर आ सकते हैं। आप किसी से कोई वादा कर सकते हैं।
वृष राशिः 
आज का दिन आपके लिए किसी वाद-विवाद की स्थिति में धैर्य बनाए रखने के लिए रहेगा। बिजनेस कर रहे लोगों को किसी काम को छोटा या बड़ा समझकर नहीं करना है। आप अपने व्यापार में कमियों को दूर करके आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे। आपके भाई से पारिवारिक संपत्ति को लेकर कुछ खटपट होने के संभावना है। प्रॉपर्टी डीलिंग का काम कर रहे लोगों की कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है। आपको किसी से कोई बात बहुत ही सोच समझकर कहनी होगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई से संबंधित कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।
मिथुन राशि :
आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामले में सावधानी बरतने के लिए रहेगा। आप कार्यक्षेत्र में पूरी मेहनत और लगन से काम करेंगे और परिवार में माताजी आपको कोई जिम्मेदारी दे सकती हैं, जिसे आप पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे। आपको उसमें दर्द व थकान आदि का अनुभव हो सकता है। आपकी तरक्की की राह में आ रही बाधाएं दूर होंगी। किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मिलने का मौका मिलेगा। आप किसी से कोई भी बात गुप्त रखेंगे, तो वह बात उनके सामने जाहिर हो सकती है।
कर्क राशि: 
आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपको अपने शारीरिक कष्टों पर थोड़ा ध्यान देना होगा, तभी उससे राहत मिलेगी। आप व्यर्थ के कामों में पड़ने के कारण अपने कामों पर ध्यान थोड़ा कम देंगे। संतान को किसी पुरस्कार के मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा। परिवार में किसी जश्न का आयोजन हो सकता है। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलने के कारण एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। आप अपनी पारिवारिक समस्याओं को दूर करने की कोशिश करें, नहीं तो वह बढ़ सकती है।
सिंह राशि: 
आज का दिन आपके लिए जिम्मेदारी से काम करने के लिए रहेगा। ससुराल पक्ष से धन लाभ मिलने की संभावना है। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई लिखाई में ढील देने के कारण किसी परीक्षा को दोबारा देना पड़ सकता है। आपकी किसी नए काम के प्रति रुचि जागृत हो सकती है। रक्त संबंधी रिश्तों में मजबूती आएगी। राजनीति में कार्यरत लोगों को अपने कामों को लेकर सावधान रहना होगा, क्योंकि उनके साथ ही उनकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकते हैं। आप यदि किसी बैंक, व्यक्ति, संस्था आदि से धन उधार लेने की सोच रहे हैं, तो उसके मिलने में भी आपको आसानी होगी।
कन्या राशि: 
आज का दिन आपके लिए कुछ विशेषकर दिखाने के लिए रहेगा। आपको बिजनेस में भी अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। आपका कोई काम लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह भी पूरा हो सकता है। आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने बॉस से किसी भी वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा, नहीं तो इसका असर उनके प्रमोशन पर पड़ेगा। आपने किसी से कोई वादा किया था, तो आप उसे पूरा कर सकते हैं।
तुला राशिः 
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपके अंदर प्रेम व स्नेह की भावना बनी रहेगी। आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर सकते हैं। आपका कुछ धन यदि डूबा हुआ था, तो आपको मिलने की संभावना है। आपका कोई मित्र आपकी टेंशन को बढ़ा सकता है। आपकी संतान आपसे किसी चीज की फरमाइश करेगी, जिससे आप पूरा अवश्य करेंगे। आपके मन में किसी बात को लेकर बेवजह टेंशन बनी रहेगी।
वृश्चिक राशिः 
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के लिहाज से अच्छा रहने वाला है। सरकारी योजनाओं का आपको पूरा लाभ मिलेगा। आपको व्यावसायिक योजनाओं को प्राथमिकता देनी होगी, लेकिन पारिवारिक समस्याएं आज बढ़ सकती हैं, जो आपके लिए सिरदर्द बनेगी। इन्वेस्टमेंट को करने से पहले अपने परिवार पर सदस्यों से बातचीत करने की आवश्यकता है। आपके पिताजी किसी की सलाह पर चलेंगे, तो वह कारगर सिद्ध होगी। आप परिवार के सदस्यों को लेकर जाने के प्लानिंग कर सकते हैं।
धनु राशिः 
आज का दिन आपके लिए सुख-सुविधाओं को बढ़ाने वाला रहेगा। आपके बिजनेस की योजनाओं की शुरुआत धीमी रहेगी, जिस कारण आपको धन को सेविंग करने के लिए अत्यधिक मेहनत की आवश्यकता होगी। आपको अपनी योजना पर ध्यान देने की आवश्यकता है। आपके चारों का वातावरण खुशनुमा रहेगा। नौकरी में कार्यरत लोग अपने काम से काम ही मतलब रखे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपको किसी गलत तरीके से धन कमाने से बचना होगा।
मकर राशिः 
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको किसी विपरीत परिस्थिति में धैर्य बनाए रखना होगा। यदि परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में कुछ समस्या दिखे, तो वह आने वाले समय में बढ़ेगी और आपको समस्या देगी। जीवनसाथी से यदि कोई मनमुटाव चल रहा था, तो वह काफी हद तक दूर होगा। आप अपनी घरेलू समस्याओं को मिल बैठकर दूर करेंगे। आपकी यदि कोई डील लटकी हुई थी और वह फाइनल होने वाली थी, लेकिन वह अंत समय में लटक सकती है, जो आपको थोड़ा टेंशन को बढ़ा सकती है।
कुंभ राशिः 
आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। आपके अधूरे काम पूरे होने से आपको खुशी होगी। आपके कुछ नए शत्रु उत्पन्न हो सकते हैं, जिन्हे आप अपनी चतुर बुद्धि का प्रयोग करेंगे मात दे सकेंगे। वह आपका कुछ भी नहीं बिगाड़ पाएंगे। आप अपनी शौक और मौज की चीजों पर अच्छा खासा धन व्यय करेंगे। आपकी किसी पुरानी गलती पर्दा उठ सकता है, जिसके कारण आपको कार्यक्षेत्र में अपने बॉस से डांट खानी पड़ सकती है। आपकी जल्दबाजी की आदत के कारण आप संतान के करियर को लेकर कोई गलत निर्णय ले सकते हैं।
मीन राशिः 
आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। विवाह योग्य जातकों के लिए उत्तम विभाग के प्रस्ताव आ सकते हैं। आप अपने परिवार के सदस्यों को खुश रखने की पूरी कोशिश करेंगे, जिसमें आप कामयाब अवश्य होंगे, लेकिन आपने यदि किसी से धन उधार लिया तो आपको उसे उतारने में समस्याएं आएगी। आप अपने बिजनेस को ऊंचाइयों तक लेकर जाने में कामयाब रहेंगे, जिसमें आपके सहयोगी भी आपका पूरा साथ देंगे। आपके किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के योग बनते दिख रहे हैं।

Related Articles

Back to top button