कनाडा में नहीं थम रहा ट्रक ड्राइवरों का विरोध प्रदर्शन, भारत ने अपने नागरिकों के लिए जारी किया ये…

कनाडा के ओटावा में भारत के उच्चायोग ने भारतीय नागरिकों को राजधानी और देश भर में चल रहे ट्रक ड्राइवरों के विरोध के कारण सावधानी बरतने के लिए एक सलाह जारी की है। कनाडा में भारतीय नागरिकों और देश की यात्रा करने की योजना बनाने वालों की सहायता के लिए एक विशेष आपातकालीन हॉटलाइन जारी की गई है।

आपको बता दें कि बीते 13 दिनों से ओटोवा में ट्रक ड्रइवरों का विरोध प्रदर्शन जारी है। किसान आंदोलन पर भारत को ज्ञान देने वाले कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने प्रदर्शन के आयोजकों पर हमला किया है। उनकी पार्टी के एक सांसद ने उनकी बयानबाजी पर सवाल उठाया है। पीएम ने उनकी सरकार की नीतियों से असहमत लोगों को “दानव” कहा था।

क्यूबेक के सांसद जोएल लाइटबाउंड ने भी प्रांतीय कॉकस अध्यक्ष के रूप में अपने पद से इस्तीफा दे दिया। एक चुभने वाले बयान में उन्होंने कहा, “मैं मदद नहीं कर सकता, लेकिन अफसोस जरूर जता सकता हूं। मेरी सरकार की नीतियों और स्वर दोनों में चुनाव अभियानों के दौरान काफी बदलाव आया है।”

ट्रूडो ने शुरू से ही स्वतंत्रता काफिले पर हमला किया है और प्रदर्शनकारियों के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की संभावना पर विचार करने से इनकार कर दिया है। आपको बता दें कि ये ट्रक ड्राइवर लॉकडाउन सहित वैक्सीन जनादेश और अन्य COVID-19 संबंधित प्रतिबंधों को समाप्त करने की मांग कर रहे हैं।

लाइटबाउंड ने जोर देकर कहा कि वह स्वतंत्रता काफिले का समर्थन नहीं करता है और ओटावा के कब्जे को समाप्त करने का आह्वान करता है। उसने संवाददाताओं से यह भी कहा कि विपक्ष ने भी उनका समर्थन किया है। कैंडिस बर्गन ने कहा, “हम रूढ़िवादी अधिक सहमत नहीं हो सके। यह केवल प्रधानमंत्री के अहंकार, अभिमान या इनकार के कारण एक धीमी और घसीटे जाने वाली प्रक्रिया नहीं हो सकती है।”

Related Articles

Back to top button