श्यामपुर में दुर्गा पूजा समारोह में बवाल; विसर्जन घाट पर पथराव, सुवेंदु अधिकारी ने सरकार को घेरा

पश्चिम बंगाल में बीते रविवार को दुर्गा पूजा समारोह के दौरान हावड़ा जिले के श्यामपुर इलाके में हिंसा भड़क उठी, जिसकी वजह से काफी अशांति फैल गई। जानकारी के मुताबिक कुछ अज्ञात लोगों ने दुर्गा पूजा पंडाल में आग लगा दी, जिसके बाज स्थानीय राजनीतिक नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

आज से प्रभावित इलाक में धारा-144 लागू
वहीं इस मामले में हावड़ा ग्रामीण पुलिस ने कहा कि दुर्गा पूजा समारोह के दौरान अशांति भड़की, जिसके कारण एक समुदाय ने विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने बताया कि इस मामले में शिकायत दर्ज कर ली गई है और स्थिति अब नियंत्रण में है, सोमवार से इलाके में धारा 144 लागू कर दी जाएगी।

पुलिस पर भी किया गया हमला
हावड़ा (ग्रामीण) की पुलिस अधीक्षक स्वाति भंगालिया ने बताया कि, हावड़ा जिले में, एक मूर्ति को लेकर एक मुद्दे के कारण दुर्गा पूजा समारोह के दौरान अशांति फैल गई, जिसके कारण एक समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। कुछ लोग मामले को सुलझाने के लिए पुलिस स्टेशन आए। हमने उनसे चर्चा की, उनकी शिकायतें सुनीं और मामला दर्ज कर गिरफ्तारियां कीं। कुछ लोगों ने पुलिस पर हमला भी किया, जिसके कारण पुलिस ने कार्रवाई की और आगे और गिरफ्तारियां कीं। हमें कुछ पूजा पंडालों में तोड़फोड़ की भी खबरें मिलीं, और हमने तुरंत स्थिति की जांच के लिए पुलिस को भेजा। स्थिति अब नियंत्रण में है।

सुवेंदु अधिकारी ने सरकार को घेरा
इधर विपक्ष के नेता और भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने हिंसा की निंदा की और राज्य और जिला पुलिस से दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया जिसमें प्रदर्शनकारियों को टायर जलाते और जलंता पूजा मंडल में तोड़फोड़ करते हुए दिखाया गया।

Related Articles

Back to top button