जब ससुर को मिला बिग बी के ‘अफेयर्स’ पर बोलने का न्योता, पढ़िए क्या बीती सीनियर भादुड़ी पर

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन बॉलीवुड के सबसे चर्चित जोड़े हैं। हालांकि, उनकी शादी को वर्षों हो चुके हैं, बावजूद इसके उनकी जिंदगी के किस्से आज भी फिल्मी गलियों से लेकर सोशल मीडिया और अन्य जगहों पर सुनने को मिल जाएंगे। सोशल मीडिया यूजर्स का सबसे पसंदीदा विषय तो सितारों का अफेयर है ही। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने 1973 में शादी की और दशकों से उनकी शादी चली आ रही है। आइए आज हम बताते हैं कि जया बच्चन के पिता तरुण कुमार भादुड़ी द्वारा जया और अमिताभ के रिश्ते को लेकर साझा किए एक रोचक किस्से के बारे में।

सुपरस्टार के कद ने जया के परिवार को किया प्रभावित
जया बच्चन के पिता तरुण कुमार भादुड़ी जो एक सम्मानित पत्रकार हैं। उन्होंने साल 1989 में इलस्ट्रेटेड वीकली ऑफ इंडिया के लिए एक लेख में लिखा था कि कैसे उनकी बेटी के अमिताभ से शादी करने के बाद उनका जीवन बदल गया और सुपरस्टार के कद ने उनके परिवार को कैसे प्रभावित किया? अपने लेख में, तरुण ने बताया कि कैसे जया और अमिताभ ने शादी करने का फैसला करने के बाद जीवन ने एक अलग मोड़ ले लिया। उनका शांतिपूर्ण जीवन अचानक लोगों की जिज्ञासा का विषय बन गया और उन्हें और उनकी पत्नी को अमिताभ के ससुराल वालों के रूप में पहचाना जाने लगा।

अमिताभ का रिश्तेदार होने के कारण मिलने लगे थे निमंत्रण
तरुण कुमार भादुड़ी ने करते हुए कहा कि कैसे उनका सामाजिक दायरा बदल गया, पुराने दोस्त बहुत ज्यादा करीब आ गए और अजनबी लोग उन्हें सामाजिक रूप से जानने की इच्छा व्यक्त करने लगे। तरुण ने बताया कि निमंत्रण आने लगे, जहां उन्हें और उनकी पत्नी को क्लबों का उद्घाटन करने के लिए बुलाया जाने लगा। उन्हें विभिन्न संगठनों का संरक्षक बनाया गया, ना कि उनकी अपनी उपलब्धियों के कारण बल्कि सिर्फ अमिताभ के साथ उनके संबंधों के कारण।

‘एंग्री यंग मैन’ की छवि की वजह से मिलते थे अजीब प्रस्ताव
जया बच्चन के पिता ने लिखा, ‘मेरी पत्नी और मुझसे ऑटोग्राफ बुक पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा जाता है, इसलिए नहीं कि हम जो हैं, बल्कि इसलिए कि हम जया और अमिताभ के लिए जो हैं, वही हैं। कुछ साल पहले, मेरी पत्नी को उत्तर प्रदेश के एक हिल-स्टेशन पर सार्वजनिक स्वागत किया गया और उन्हें एक खेल संगठन का संरक्षक बनाया गया, क्योंकि वह जया की मां और अमिताभ की सास थीं। बदले में, मुझे एक शहर में एक नया जूडो क्लब खोलने के लिए आमंत्रित किया गया था, क्योंकि अमिताभ को ‘एंग्री यंग मैन’ माना जाता है जो जूडो, कराटे और इसी तरह की अन्य चीजों से अपना रास्ता निकालता है।’

Related Articles

Back to top button